रविवार, 26 अगस्त 2012

उल्टा चोर कोतवाल को ....

पवन अवस्थी523633_337055926387137_229469282_n

जो भी भ्रष्टाचार और देश की सुरक्षा के मुद्दे पर मुहँ खोलेगा उसको बर्बाद कर दिया जाएगा .................!!!
इंटेलीजेंस ब्यूरो के पूर्व प्रमुख के खिलाफ सरकार ने शुरू की साजिश .....
IB के पूर्व चीफ अजित डोभाल पर सरकार की ख़ुफ़िया निगरानी शुरू ....

अन्ना के आंदोलन को अपने मनमाफिक मोड़ देने के बाद .. बाबा रामदेव को ट्रक भर नोटिस का पुलिंदा जारी करने के साथ अब सरकार हर उस संगठन और ब्यक्तियों के पीछे पड़ चुकी है जिस जिस ने काले घन ... घोटालों और सरकार की भ्रष्ट नीतियों के खिलाफ खिलाफत करने की कोशिस की है .. अन्ना और रामदेव के बाद सल्तनते दस जनपथिया के शागिर्दों का नया शिकार बने है देश की द्वितीय नंबर की ख़ुफ़िया एजेंसी इंटेलीजेंस ब्यूरो के पूर्व निदेश अजीत डोभाल ...!
इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी) अपने एक पूर्व निदेशक अजीत डोवाल और विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन (वीआइएफ) पर निगाह रखने में व्यस्त है, जबकि उसे राष्ट्र-विरोधी तत्वों से संबंधित सूचनाएं एकत्र करनी चाहिए.
आइबी की रिपोर्टों के आधार पर यूपीए सरकार यह प्रचार कर रही है कि देश में चल रहे भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन, खास तौर पर बाबा रामदेव के नेतृत्व में चल रहे आंदोलन के पीछे डोवाल और वीआइएफ की उनकी टीम का दिमाग है.
डोवाल वीआइएफ के निदेशक हैं और उनकी टीम में आरएसएस के कई प्रमुख विचारक शामिल हैं. अप्रैल, 2011 में फाउंडेशन ने भ्रष्टाचार एवं काले धन पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया था. संयोग से संगोष्ठी के तुरंत बाद ही अण्णा हजारे का अनशन शुरू हुआ और बाबा रामदेव ने रामलीला मैदान पर अपने 4 जून के धरने की घोषणा की.
आइबी वाले तभी से वीआइएफ पर पैनी निगाह रख रहे हैं. और इन लोगों को बखूबी पहचानने वाले डोवाल के लिए यह थोड़ी मजेदार स्थिति है.... !
अजीत डोभाल अपने समय के एक सफल और तेजतर्रार अधिकारी रहे है इन्होने पकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ प्रायोजित जेहाद पर एक पुस्तक लिखी है ""India Pakistan and The secret Jihad '' जिसका लिंक नीचे दिया हुआ है ,,,,,,,!!!
*** पवन अवस्थी ***
http://www.hindu.com/br/2008/04/29/stories/2008042950791300.htm
http://aajtak.intoday.in/story.php/content/view/706390/73
http://aajtak.intoday.in/story.php/content/view/695804/Total-integration-is-still-to-be-achieved-Ajit-Doval.html
http://www.iiss.org/about-us/intranet/training/south-asia/round-table-discussions/2006-round-table-discussions/ajit-doval/
http://www.thehindu.com/news/national/article2687373.ece?viewImage=3

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें