रविवार, 19 अगस्त 2012

आवाज़ उठाने की सज़ा!

Bharat Swabhiman Trust (Official)
नोटिसों से डरने वाले नहीं हैं …
नई दिल्ली/ब्यूरो/ एजेंसी
Sunday, August 19, 2012
काले धन के मामले पर बिगुल फूंकने वाले योग गुरु स्वामी रामदेव जी पर केंद्र सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है।
आयकर और सेवा कर विभाग की विशेष जांच के बाद अब राजस्व विभाग ने स्वामी रामदेव जी से जुड़े ट्रस्टों का अंतिम कर आकलन करना शुरू कर दिया है।
इस बीच योग गुरु ने कहा है कि वे केंद्रीय विभागों द्वारा भेजे जा रहे नोटिसों से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कोई गुनाह नहीं किया है। ऐसे नोटिसों से भ्रष्टाचार के खिलाफ उनका आंदोलन थमने वाला नहीं है। वित्त मंत्रालय के आयकर व सेवा कर विभागों ने हाल ही में स्वामी रामदेव जी के इन ट्रस्टों को नोटिस जारी किया था।
सेंट्रल इकोनॉमिक इंटेलिजेंस ब्यूरो (सीईआईबी) तथा सेंट्रल एक्साइज इंटेलिजेंस (डीजी सीईआई) का महानिदेशालय स्वामी रामदेव जी द्वारा संचालित इन ट्रस्टों की आयकर व सर्विस टैक्स देनदारियों की जांच पड़ताल कर रहा है।
स्वामी रामदेव जी ने कहा कि केंद्र सरकार की कई एजेंसियां पिछले करीब सवा वर्ष में उन्हें सौ से अधिक नोटिस भेज चुकी हैं। सभी नोटिसों का यथासमय जवाब दिया गया है। हाल में जो नोटिस आए हैं, उनका भी जवाब दिया जाएगा। आंदोलनों में जो भी धन खर्च होता है उसका वहन जनता करती है। स्वामी रामदेव जी के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने दावा किया कि ट्रस्टों को करों से छूट मिली हुई है क्योंकि ये चैरिटी के काम कर रहे हैं न कि व्यवसायिक कार्य। हम सभी जांच एजेंसियों को जांच में मदद करेंगे। हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है।
(साभार:
http://www.amarujala.com/National/nat-custom-sought-details-of-the-cost-of-movement-of-Baba-Ramdev-30893.html समाचार के सम्पादित अंश| यह समाचार विभिन्न समाचार पत्रों से प्रकाशित खबरों से मात्र सूचना के उद्देश्य से लिये गये हैं)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें